इन राशियों का वैवाहिक गठबंधन तो इन्हे मिल सकती हैं सरकारी नौकरी, देखें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका सकारात्मक-नकारात्मक प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। अप्रैल माह में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल समेत 4 बड़े ग्रहों का गोचर होगा। इसके अलावा 6 अप्रैल को शनिदेव पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर करने जा रहे हैं। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 13 अप्रैल 2024 को सूर्यदेव मेष राशि में प्रवेश करेंगे। 2 अप्रैल को बुध ग्रह मेष राशि में वक्री होंगे और 9 अप्रैल को मीन राशि में उलटी चलेंगे। 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति मंगल मीन राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 25 अप्रैल को धन-वैभव के दाता शुक्र मेष राशि में विराजेंगे। अप्रैल महीने में इन 4 बड़े ग्रहों के गोचर से मेष समेत 4 राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। आइए जानते हैं मार्च महीने की लकी राशियों के बारे में..

Telegram Group Follow Now

इन राशियों का वैवाहिक गठबंधन तो इन्हे मिल सकती हैं सरकारी नौकरी, देखें राशिफल

Read more: गर्मियों में होने वाली शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए डाइट में शामिल करे चीजे

मेष राशि : अप्रैल माह में आपमें ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर होगा। करियर में तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे। ऑफिस में नेटवर्किंग बढ़ेगी। नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। उद्यमियों को नया प्रोजेक्ट लॉन्च करने का अवसर मिलेगा। आय में वृद्धि के नए स्त्रोत बनेंगे। सिंगल जातकों की साथी की तलाश पूरी होगी। इस माह लाइफ में किसी दिलचस्प व्यक्ति की एंट्री होगी, संभवतः विवाह के भी आसार। परिजनों के विचारों का सम्मान करें।

वृषभ राशि : अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें। लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करें। सेल्फकेयर एक्टिविटीज में शामिल हों। अपने इमोशनल हेल्थ पर ध्यान दें। इस माह प्रोफेशनल लाइफ में चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। अपने विचारों में स्पष्टता रखें। निवेश से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें।

मिथुन राशि : इस माह मिथुन राशि के जातक सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। करियर में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करें। नए पार्टनरशिप के साथ व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। फैमिली फंक्शन या ऑफिस इवेंट के दौरान किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होगी। अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। इससे आपकी ओवर ऑल हेल्थ इंप्रूव होगी। प्रतियोगी परीक्षार्थी को सफलता मिलने का योग।

कर्क राशि : प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे। करियर में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे। व्यापार में विस्तार होगा। शैक्षिक कार्यों में बड़ी कामयाबी मिलेगी। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। धन-दौलत में वृद्धि होगी। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखें। करियर ग्रोथ के नए अवसरों पर नजर रखें। इस माह नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन या अप्रेजल हो सकता है।

सिंह राशि : पर्सनल ग्रोथ के कई अवसर मिलेंगे। जीवन के हर क्षेत्र में खूब तरक्की करेंगे। अपनी स्किल को बेहतर बनाने की कोशिश करें। इससे करियर ग्रोथ के चांसेस बढ़ेंगे। धन से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर करें। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। कुछ जातकों को काम के सिलसिले में ज्यादा ट्रैवल करना पड़ सकता है। सिंगल जातकों की किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होगी। रिश्तों में नजदीकियां भी बढ़ेंगी, लेकिन रिलेशनशिप की जल्दबाजी न करें।

इन राशियों का वैवाहिक गठबंधन तो इन्हे मिल सकती हैं सरकारी नौकरी, देखें राशिफल

Read more: गरीबो की बजट में मिलेगा Vivo का बेहतरीन स्मार्टफोन,देखे स्पेसिफिकेशन और प्रोसेसर

कन्या राशि : अप्रैल महीना कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा। नौकरी-कारोबार में तरक्की के सुनहरे अवसर मिलेंगे। जीवन के हर पहलू में रोमांचक बदलाव आएंगे। नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। सभी कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी। लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करेंगे। आर्थिक मामलों में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। सिंगल जातक किसी खास व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं।

NW News